Media Coverage

Home > About Us > Media > Media Coverage

Home Loan वितरण में तेजी के लिए साथ आए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, IIFL Home Finance; MoU पर किया हस्ताक्षर

Home Loan वितरण में तेजी के लिए साथ आए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, IIFL Home Finance; MoU पर किया हस्ताक्षर

आईआईएफएल होम फाइनेंस (IIFL Home Finance) ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ एक एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) किया है। आईआईएफएल होम फाइनेंस भारतीय रिजर्व बैंक के साथ एनबीएफसी के रूप में पंजीकृत आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड की अनुषंगी इकाई है।

 

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईआईएफएल होम फाइनेंस (IIFL Home Finance) ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ एक एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) किया है। आईआईएफएल होम फाइनेंस भारतीय रिजर्व बैंक के साथ एनबीएफसी के रूप में पंजीकृत आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड की अनुषंगी इकाई है। वहीं, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एलआईजी और एमआईजी सेक्टर को मकान के लिए लोन देने वाला देश का सबसे बड़ा कॉमर्शियल बैंक है।आईआईएफएल होम फाइनेंस को इस करार से आने वाले समय में लोन बुक में 18 फीसद की बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।

 

कंपनी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस समझौते के तहत लोन सोर्सिंग और सर्विसिंग का काम आईआईएफ होम फाइनेंस द्वारा किया जाएगा और 80 फीसद लोन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।

 

इस रिलीज में कहा गया है कि आईआईएफएल होम फाइनेंस अपने ग्राहकों को अधिक आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर पाएगी। इस पहल के साथ आईआईएफएल होम फाइनेंस को उम्मीद है कि तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक में उसकी मौजूदगी और मजबूत होगी।

 

आईआईएफएल एचएफएल की मदद से हाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीएलएसएस सब्सिडी योजना का लाभ 43,000 लाभार्थी परिवारों को मिला है। आईआईएफएल होम फाइनेंस की मदद से अब तक 17 राज्यों में 1,025 करोड़ रुपये से अधिक की सब्सिडी का लाभ लोगों को मिल चुका है। कंपनी अब तक 1,25,000 परिवारों को लोन वितरित कर चुकी है।

 

आईआईएफएल हाउसिंग फाइनेंस ने हाल में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ को-लेंडिंग के लिए करार किया है। स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक भारत में एमएसएमई लोन (संपत्ति के एवज में लोन) देने वाला प्रमुख विदेशी बैंक है। आईआईएफएल एचएफ ने किफायती दर पर होम लोन और एमएसएमई लोन देने के लिए देश के प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई (ICICI Bank) के साथ करार किया है

 

होम फाइनेंस लिमिटेड के सीईओ और ईडी मोनू रात्रा ने इस बारे में कहा, “सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। इस गठजोड़ से किफायती मकान वाली श्रेणी में पहुंच बढ़ाने की हमारी रणनीति और लक्ष्य को आगे बढ़ाने, नए ग्राहकों को लक्षित करने और इस तरह को-लेडिंग व्यवस्था के तहत लोन बुकिंग में उल्लेखनीय वृद्धि हासिल करने में मदद मिलेगी। हम यह समझते हैं कि इस महामारी ने कई लोगों और उनकी क्रय शक्ति को प्रभावित किया है। इस साझेदारी के जरिए हम पहली बार मकान खरीदने जा रहे लोगों को प्रतिस्पर्धी कीमतों पर अफोर्डेबल होम लोन दे पाएंगे। इससे बाजार को फिर से नई रफ्तार देने में भी मदद मिलेगी।’’

More Media Coverage Articles